भारत के पास छठे गेंदबाज की कमी नहीं, राहुल द्रविड़ ने जताया भरोसा

भारत के पास छठे गेंदबाज की कमी नहीं, राहुल द्रविड़ ने जताया भरोसा

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि टीम के पास छठे गेंदबाज की कमी नहीं है और टीम पांच गेंदबाजों के साथ भी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद टीम में छठे गेंदबाज की कमी हो गई है, लेकिन द्रविड़ का कहना है कि टीम इस चुनौती का सामना कर सकती है।

द्रविड़ ने मजाकिया अंदाज में ये तक कहा, “हमारे पास एक खतरनाक इनस्विंग गेंदबाज (विराट कोहली) भी है। दर्शक पिछले मैच में मांग कर रहे थे कि उससे गेंदबाजी कराएं। सूर्यकुमार भी गेंदबाजी कर सकता है और जरूरत पड़ने पर रोहित भी।”

हालांकि, द्रविड़ ने यह भी स्वीकार किया कि छठे गेंदबाज की अनुपस्थिति में टीम को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा, “अगर पिच स्पिन के अनुकूल नहीं हो तो टीम को मुश्किल हो सकती है और पावरप्ले में विकेट चटकाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है।”

लेकिन कुल मिलाकर, द्रविड़ को विश्वास है कि टीम इस चुनौती का सामना कर सकती है और वह पांच गेंदबाजों के साथ भी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। उन्होंने कहा, “हमारे पास पर्याप्त गुणवत्ता है कि हम हार्दिक के बिना भी अच्छा प्रदर्शन कर सकें। हमारे खिलाड़ी बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं और वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।”

क्रिकेट विशेषज्ञों का भी मानना है कि भारतीय टीम छठे गेंदबाज की अनुपस्थिति में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। हालांकि, उन्हें कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

एक विशेषज्ञ ने कहा, “भारतीय टीम के पास स्पिन विभाग में काफी अच्छे खिलाड़ी हैं और अगर पिच स्पिन के अनुकूल हो तो टीम को इसका फायदा मिल सकता है। लेकिन अगर पिच स्पिन के अनुकूल न हो तो टीम को मुश्किल हो सकती है।”

दूसरे विशेषज्ञ ने कहा, “भारतीय टीम के पास तेज गेंदबाजी में भी काफी अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में टीम को पावरप्ले में विकेट चटकाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है।”

Recent News

Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here