37.9 C
Delhi
Thursday, July 2, 2020

जियो मार्ट, व्हाट्सएप, फेसबुक और 3 करोड़ किराना दुकानों की साझेदारी

- Advertisement -

जियो मार्ट, व्हाट्सएप, फेसबुक और 3 करोड़ किराना दुकानों की साझेदारी नई दिल्ली, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। फेसबुक के साथ हुए समझौते के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने बुधवार को कहा कि आने वाले समय में रिलायंस समूह से जुड़ीं कंपनियां जैसे जियो मार्ट और रिलायंस रिटेल, व्हाट्सएप के जरिए व्यापार करेंगी और तीन करोड़ से अधिक किराना कारोबारियों को इस प्लेफार्म से जोड़ा जाएगा। अंबानी ने कहा कि इससे छोटे दुकानदारों और ग्राहकों को सीधा फायदा होगा।

अंबानी ने फेसबुक के साथ जियो की साझेदारी की घोषणा करते हुए एक वीडियो संदेश में कहा, इसका मतलब है कि आप सभी ऑर्डर कर सकते हैं और आसपास की स्थानीय दुकानों से दिन-प्रतिदिन के सामानों की तेजी से डिलीवरी पा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इससे छोटी किराने की दुकानें अपने व्यवसाय को बढ़ा सकती हैं और डिजिटल प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके रोजगार के नए अवसर पैदा किए जा सकते हैं।

वीडियो के जरिए मुकेश अंबानी ने कहा, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने डिजिटल इंडिया मिशन में दो महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किए हैं- सभी भारतीयों खासकर आम आदमी के लिए ईज ऑफ लिविंग और उद्यमियों खासकर छोटे उद्यमियों के लिए ईज ऑफ डूइंग बिजनेस। आज मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जियो और फेसबुक के बीच करार से इन लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि आप सभी सुरक्षित हैं। हम सभी और रिलायंस जियो फेसबुक इंक का स्वागत करते हैं। व्हाट्सएप भारत की सभी 23 आधिकारिक भाषाओं में उपलब्ध है और लोगों की बोलचाल की भाषा बन चुका है।

उन्होंने कहा, आने वाले दिनों में यह गठजोड़ भारतीय समाज के अन्य प्रमुख हितधारकों की सेवा भी करेगा- हमारे किसान, हमारे छोटे और मझोले उद्यम, हमारे छात्र और शिक्षक, हमारे स्वास्थ्य सेवा प्रदाता और हमारी महिलाएं और युवा, जिन्होंने नए भारत की नींव रखी है।

अंबानी ने डिजिटल अर्थव्यवस्था पर कहा, हमारी कंपनियां साथ मिलकर भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था को गति देंगी, ताकि आप को सक्षम बनाया जा सके और आपको समृद्ध बनाया जा सके। हमारी साझेदारी भारत को दुनिया का अग्रणी डिजिटल समाज बनाने के लिए है।

अंबानी ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में, फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम भारत में घरेलू नाम बन गए हैं। व्हाट्सएप सिर्फ एक डिजिटल एप्लीकेशन ही नहीं है, बल्कि यह आपका और हम सबका प्यारा दोस्त बन गया है। व्हाट्सएप ऐसा दोस्त है जो परिवारों, दोस्तों, व्यापार, जानकारी चाहने वालों और उपलब्ध कराने वालों को एक साथ लाता है।

Follow Us For Latest Updates -

India Updates
India Updates is an independent news & Information website. Follow us for regular updates on News and Information.

Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Trending Topics

Covid 19 India Updates

IPL 13 likely overseas, toss-up between UAE & Sri Lanka

New Delhi, July 2 (IANS) The 13th edition of the Indian Premier League is in all probability headed to foreign shores with UAE and...

Trending Right Now

Railway to increase train speed to 130km/hr on two routes

Indian Railways are planning to increase train speeds to 130 kilometers per hour on two tracks, from Delhi to Mumbai and from Delhi to...