पैट कमिंस ने वर्ल्ड कप में टीम की साइज़ बढ़ाने की बात कही

पैट कमिंस ने वर्ल्ड कप में टीम की साइज़ बढ़ाने की बात कही

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने वर्ल्ड कप में टीम की साइज़ बढ़ाकर 15+ खिलाड़ी करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से चोट लगने पर टीमें बेहतर तरीके से तैयार रह पाएंगी।

कमिंस ने न्यूजीलैंड की टीम की उदाहरण देते हुए कहा कि इस साल हो रहे वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम को कई खिलाड़ियों की चोट के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि अगर चोट के कारण टीम को कोई अहम खिलाड़ी खोना पड़ जाए तो यह टीम के लिए बहुत बड़ा झटका हो सकता है, खासकर वर्ल्ड कप जैसे लंबे टूर्नामेंट में।

कमिंस ने कहा, “यह दो महीने का लंबा टूर्नामेंट है। आप न्यूजीलैंड जैसी स्थिति में नहीं आना चाहेंगे, जहां उन्हें बहुत सारी चोटें लगी हैं। वे भाग्यशाली हैं कि उनके पास केन विलियमसन जैसा खिलाड़ी है, लेकिन अगर उन्हें अचानक से (चोटिल होने के चलते) टूर्नामेंट से बाहर करना होगा तो यह वर्ल्ड कप के लिए अच्छा नहीं होगा। मैं हमेशा सोचता हूं कि वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में आपको जितने खिलाड़ी चाहिए उतने खिलाड़ियों का विकल्प आपके पास मौजूद होना चाहिए।”

कमिंस ने कहा कि टीम की साइज़ बढ़ाकर 15+ खिलाड़ी करने से चोट के मामले में टीमों को अधिक लचीलापन और अधिक विकल्प मिलेंगे। इससे टूर्नामेंट के नतीजे पर भी असर पड़ सकता है, क्योंकि टीमें अधिक अनुभवी खिलाड़ियों का चयन कर सकेंगी।

कमिंस ने कहा, “यह एक अच्छा विचार होगा। आपके पास अधिक विकल्प होंगे और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास पर्याप्त खिलाड़ी हैं जो फाइनल में खेल सकते हैं।”

चोटों के कारण चल रहे विश्व कप में पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया सहित कई अन्य टीमें भी प्रभावित हुई हैं। कमिंस का प्रस्ताव भविष्य के विश्व कप में चोटों के प्रभाव को कम करने में मदद कर सकता है।

Recent News

Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here