गाड़ी की सर्विस करवाने से पहले जरूर पढ़ लें ये 5 बातें, नहीं तो मोटा चूना लग जाएगा!

India Updates

Category:

Automobiles

गाड़ी की सर्विस करवाने से पहले जरूर पढ़ लें ये 5 बातें, नहीं तो मोटा चूना लग जाएगा!

गाड़ी की नियमित सर्विस बहुत जरूरी है। इससे गाड़ी अच्छी तरह से चलती है और खराब होने का खतरा कम होता है। कई लोग अपनी गाड़ी की सर्विस बाहर करवाना पसंद करते हैं। लेकिन बाहर सर्विस करवाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है।

पहले ही पता कर लें कि सर्विस सेंटर कितना भरोसेमंद है। इसके लिए आप अपने दोस्तों या परिवार के लोगों से सलाह ले सकते हैं। आप ऑनलाइन भी सर्विस सेंटर के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

सर्विस सेंटर से पहले ही बात कर लें कि आपको क्या-क्या चेकअप करवाना है। इससे आप सुनिश्चित हो सकते हैं कि आपकी गाड़ी की सही तरह से सर्विस हो जाए।

सर्विस के बाद आपको एक बिल मिलना चाहिए। बिल में सभी चेकअप और मरम्मत की जानकारी होनी चाहिए।

सर्विस के बाद गाड़ी की फिर से जांच कर लें। इससे यह सुनिश्चित हो जाएगा कि आपकी गाड़ी सही तरह से चल रही है।

बाहर सर्विस करवाते समय इन बातों का ध्यान रखकर आप अपनी गाड़ी को अच्छी तरह से सर्विस करवा सकते हैं।

बाहर सर्विस करवाते समय ध्यान देने योग्य कुछ अन्य बातें:

  • सर्विस सेंटर से पहले ही यह पता कर लें कि वे किस कंपनी की गाड़ियों की सर्विस करते हैं। अगर आपकी गाड़ी किसी कम लोकप्रिय ब्रांड की है, तो हो सकता है कि सर्विस सेंटर में उसके लिए जरूरी उपकरण और स्टाफ न हो।
  • सर्विस सेंटर से पहले ही यह पता कर लें कि उनके पास कितना अनुभव है। अगर वे लंबे समय से गाड़ियों की सर्विस कर रहे हैं, तो उन्हें आपके वाहन की समस्याओं को ठीक करने में अधिक अनुभव होगा।
  • सर्विस सेंटर से पहले ही यह पता कर लें कि उनके पास कितना गारंटी है। अगर आपकी गाड़ी सर्विस के बाद खराब हो जाती है, तो गारंटी के तहत आपको मुफ्त में मरम्मत करवाने का अधिकार होगा।

इन बातों का ध्यान रखकर आप अपनी गाड़ी की सर्विस को अधिक सुरक्षित और विश्वसनीय बना सकते हैं।

Related Posts

Leave a Comment