विश्व कप-2023: नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश को 87 रनों से शिकस्त दिलाई, पांचवीं जीत दर्ज की।

India Updates

Category:

News

विश्व कप-2023: नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश को 87 रनों से शिकस्त दिलाई, पांचवीं जीत दर्ज की।

दिल्ली, 29 अक्टूबर 2023: आईसीसी विश्व कप-2023 में एक बड़ी उलटफेर हुई है। नीदरलैंड्स टीम ने अपनी मजबूत जीत के साथ बांग्लादेश को 87 रनों से हराया। यह उनकी पांचवीं जीत है जिससे वे टूर्नामेंट के स्टैंडिंग्स में ऊपर बढ़ गए हैं।

नीदरलैंड्स की इस जीत के पीछे का कारण उनके कप्तान कॉलिन एडवर्ड्स की धैर्यपूर्ण अर्धशतक पारी थी, जिसमें उन्होंने 89 गेंदों पर 68 रन बनाए। इसके साथ ही वे साइब्रैंड एंगलब्रेख्त के साथ 78 रन की साझेदारी भी करते रहे। नीदरलैंड्स की टीम ने 50 ओवरों में 229 रन बनाए, जो बांग्लादेश के लिए बहुत मुश्किल साबित हुआ।

इसके बाद, नीदरलैंड्स की गेंदबाजी और फील्डिंग ने बांग्लादेश की बल्लेबाजों को 142 रन पर सीमित कर दिया। बांग्लादेश ने इस मैच में सिर्फ 42.2 ओवरों में यह स्कोर हासिल किया, जिससे उनकी सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गए।

नीदरलैंड्स की यह जीत उनके लिए बड़ा कारण है क्योंकि वे पांच मैचों में दूसरी जीत दर्ज करके अब टूर्नामेंट के आगामी मुकाबलों में जीत के लिए तैयार हैं। इससे पहले वे क्वालीफाइंग में दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को हरा चुके थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी जीत ने पहले ही क्रिकेट दुनिया को चौंका दिया था।

इस जीत के बाद नीदरलैंड्स टीम का मनोबल बहुत ऊंचा हो गया है। टीम के कोच, पीटर डी लीडर, ने कहा, “हमारी टीम ने दिखाया है कि हम किसी भी बड़ी टीम को चुनौती दे सकते हैं। हम अब भी टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।”

दूसरी तरफ, बांग्लादेश के कप्तान, मोहम्मद रहीम ने कहा, “यह हार हमारे लिए निराशाजनक है, लेकिन हम आगे के मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। हमारी टीम में सुधार की जरूरत है।”

इस जीत के साथ, नीदरलैंड्स ने न केवल अपने प्रशंसकों को खुशी दी है, बल्कि उन्होंने विश्व कप में अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है। यह टूर्नामेंट में आगे की टीमों के लिए एक संदेश है कि नीदरलैंड्स को हल्के में नहीं लिया जा सकता।

आने वाले मैचों में उनकी टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा, यह देखना दिलचस्प होगा। लेकिन एक बात तो तय है, नीदरलैंड्स ने क्रिकेट की दुनिया में अपनी मौजूदगी को जोरदार तरीके से दर्ज किया है।

Related Posts

Leave a Comment